Bollywood actresses who are successful entrepreneurs list 1

Bollywood actresses who are successful entrepreneurs list 1
Spread the love

Bollywood actresses who are successful entrepreneurs

इसमें कोई संदेह नहीं है की आज का ज़माना औरतो का ज़माना है। प्राचीन काल से ही हम देखते आ रहे है की औरतों ने आपने दम पर सफलता का मुकाम हासिल किया है वे अपने क्षेत्र में आगे बढ़ती गयीं और आने वाले हर चुनोतियों का सामना भी डटकर किया है।

वैसे ही आज के ज़माने में भी औरतें घर और बाहर दोनों ही जगह अपनी योग्यता दर्ज करा रही है । हमारा बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सारी अभिनेत्रियाँ है जिन्होंने बॉलीवुड में एक सफल एक्टिंग करियर हासिल किया है और दूसरी तरफ बिज़नेस women भी बानी।
आज हम ऐसी ही कुछ सशक्त और प्रेरणादायक बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने बिजनेस की दुनिया में भी अपना लोहा मनवाया है।

1. अनुष्का शर्मा: “Nush” clothing brand

अनुष्का शर्मा ने 2017 में अपना खुद का फैशन ब्रांड “NUSH” लॉन्च किया। यह ब्रांड महिलाओं के लिए कपड़े और एक्सेसरीज प्रदान करता है। यह ब्रांड काफी लोकप्रिय है और इसे कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। Nush के कपड़े और एक्सेसरीज Amazon और Myntra पर उपलब्ध हैं। ये दोनों ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भारत में सबसे लोकप्रिय हैं, इसलिए Nush के ग्राहकों को अपने पसंदीदा उत्पादों को आसानी से ढूंढने और खरीदने में सक्षम बनाता है।

2. प्रियंका चोपड़ा: “Anomaly” Successfull haircare brand

प्रियंका चोपड़ा एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री हैं। वह न केवल एक सफल अभिनेत्री हैं, बल्कि एक सिंगर, निर्माता और मॉडल भी हैं। उन्होंने अपनी हेयरकेयर ब्रांड ‘Anomaly’ Feb, 2021 में USA कस्टमर के लिए और उसके बाद इ-कॉमर्स कंपनी Nayka में इसे 2023 में लांच किया । आज के तरीक में उनके ब्रांड Anomaly ने Kylie Jenner और Selena Gomez के ब्रांड्स को काफी पीछे चोर दिया है | इसके अलावा, 2015 में  अपनी  प्रोडक्शन कंपनी ‘Purple Pebble Pictures’ की स्थापना की, जिसके तहत उन्होंने कई फिल्में और टीवी सीरीज़ बनाई हैं।

3. आलिया भट्ट: “Ed-a-mamma” Kidsware

आलिया भट्ट बॉलीवुड की युवा अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अपने व्यवसायिक कौशल से सभी को प्रभावित किया है। वह एक सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक कुशल उद्यमी भी हैं। आलिया भट्ट ने अपने व्यवसायिक करियर की शुरुआत 2020 में बच्चों के कपड़ों के ब्रांड “Ed-a-mamma” के साथ की थी। ब्रांड को लॉन्च होने के बाद से काफी सफलता मिली है और यह भारत के सबसे लोकप्रिय बच्चों के कपड़ों के ब्रांडों में से एक है।

4. मलाइका अरोड़ा: “Diva Yoga”

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अपनी फिटनेस और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता से सभी को प्रेरित किया है। उन्होंने अपना खुद का योग ब्रांड ‘Diva Yoga’ लॉन्च किया है। इसके अलावा, उन्होंने अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन और ज्वेलरी ब्रांड भी लॉन्च किया है।

5. शिल्पा शेट्टी: “Bastian”

बैस्टियन की स्थापना 2016 में शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने की थी। चेन का नाम शिल्पा शेट्टी के बचपन के नाम “Bastian” पर रखा गया है। बैस्टियन एक आरामदायक और स्वादिष्ट फास्ट फूड चेन है जो मुंबई और बेंगलुरु में स्थित है। यह चेन विभिन्न प्रकार के फास्ट फूड व्यंजनों की पेशकश करती है, जिनमें बर्गर, फ्राइज़, और सॉस शामिल हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *