Miss World 2024 का ताज सजा चेक रिपब्लिक की – Krystyna Pyszkova

Miss World 2024 का ताज सजा चेक रिपब्लिक की - Krystyna Pyszkova
Spread the love

Miss World 2024 का ताज सजा चेक रिपब्लिक की – Krystyna Pyszkova

71वें Miss World का ताज चेक रिपब्लिक की ही Krystyna Pyszkova ने अपने नाम किया है! इससे पहले उन्हें मिस चेक रिपब्लिक 2022 का ताज पहनाया गया था, और वह मिस वर्ल्ड जीतने वाली चेक गणराज्य की दूसरी महिला हैं। 71वें Miss World के टाइटल के लिए 120 देशों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिनमें सिनी शेट्टी भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। यह प्रतियोगिता 9 मार्च 2024 को मुंबई में आयोजित की गई थी।

सिनी शेट्टी ने 9 मार्च 2024 को मुंबई में आयोजित ग्रैंड फिनाले में शीर्ष 10 में जगह बनाई थी। हालांकि, वे ताज जीतने में सफल नहीं रहीं, लेकिन उन्होंने भारत का नाम रोशन किया और देश को गौरवान्वित किया।

71वें मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा, प्राग स्थित चार्ल्स विश्वविद्यालय में LAW की छात्रा हैं। समाज सेवा के प्रति उनका लगाव उन्हें तंजानिया में सोंटा फाउंडेशन के साथ स्वयंसेवक के रूप में काम करने के लिए प्रेरित करता है, जहाँ वे वंचित बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा प्रदान करती हैं। संगीत के प्रति उनका गहरा प्रेम उन्हें कला अकादमी में लगभग नौ साल बिताने के लिए प्रेरित करता है। संगीत और कला के प्रति समर्पित क्रिस्टीना को बांसुरी और वायलिन बजाने का भी शौक है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss World (@missworld)

9 मार्च 2024 को, मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 71वें मिस वर्ल्ड का आयोजन हुआ। यह समारोह भव्यता और उत्साह से भरा हुआ था, जिसमें 120 देशों की खूबसूरत प्रतिभागियों ने भाग लिया।

फिनाले के दौरान, 12-जज मौजूद थे, जिनमें फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, अभिनेत्री कृति सनोन और पूजा हेगड़े, समाचार व्यक्तित्व रजत शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता अमृता फड़नवीस, और मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन जूलिया मॉर्ले शामिल थीं। कार्यक्रम की मेजबानी फिल्म निर्माता करण जौहर और पूर्व मिस वर्ल्ड मेगन यंग ने की।

इवेंट में कई शानदार प्रदर्शन हुए, जिनमें गायक शान, टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ द्वारा इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस शामिल थी। मुकेश अंबानी, बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी और अभिनेत्री रूबीना दिलैक जैसी हस्तियां भी इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।

यह समारोह एक यादगार आयोजन था, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और दुनिया भर की प्रतिभाशाली महिलाओं को मंच प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *