Mahima Makwana को नहीं मिला बॉलीवुड काम, एक्ट्रेस ने किया दर्द बांया

Mahima Makwana
Spread the love

Mahima Makwana को नहीं मिला बॉलीवुड काम, एक्ट्रेस ने किया दर्द बांया

बॉलीवुड के क्षितिज पर उभरती हुई एक युवा और प्रतिभाशाली अभिनेत्री Mahima Makwana हैं। अपनी मासूमियत भरी आंखों, मनमोहक मुस्कान और असाधारण अभिनय कौशल से वह दर्शकों का दिल जीत रही हैं। उनकी यात्रा छोटे पर्दे से शुरू हुई, लेकिन अब वह बड़े पर्दे पर भी अपनी पहचान बना रही हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में हम महिमा मकवाना के जीवन, करियर और उनकी आने वाली फिल्मों पर चर्चा करेंगे।

जीवन का सफर

महिमा मकवाना का जन्म 5 अगस्त 1999 को गुजरात के राजकोट में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा राजकोट से ही पूरी की और उसके बाद उन्होंने मुंबई के पवई जॉर्जेस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से बीएएमएस (बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी) की डिग्री हासिल की। अभिनय में उनकी रुचि बचपन से ही थी और उन्होंने 11 साल की उम्र में ही थियेटर में अभिनय करना शुरू कर दिया था।

टीवी की दुनिया में पहचान

महिमा मकवाना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने 2013 में स्टार प्लस के धारावाहिक “सपने सुहाने लडकपन के” में रानी की भूमिका निभाई। इस धारावाहिक में उनके अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया और उन्हें पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने कई सफल टीवी धारावाहिकों में काम किया, जिनमें “संतोषी मां” (2015), “स्वर्ण राधा” (2016) और “पेशवा बाजीराव” (2017) शामिल हैं।

बॉलीवुड में प्रवेश

Mahima Makwana ने 2017 में आई हिंदी फिल्म “एंटरटेनमेंट” में मंजिरी की भूमिका निभाकर बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी सराहना हुई और उन्हें “बेस्ट फीमेल डेब्यू” के लिए कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया। इसके बाद उन्होंने कई सफल हिंदी फिल्मों में काम किया, जिनमें “ओके जानू” (2018), “लव स्टोरी” (2020) और “अनपढ़” (2021) शामिल हैं।

टीवी इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद महिमा मकवाना (Mahima Makwana) ने ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ (Antim: The Final Truth) से बॉलीवुड में अपने नए सफर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में महिमा के अपोजिट लीड रोल में सलमान खान (Salman Khan) के बहनोई आयुष शर्मा (Aayush Sharma) नजर आए थे। फिल्म में सलमान खान भी अहम भूमिका दिखाई दिए थे। हाल ही में महिमा ने खुलासा करते हुए बताया कि सलमान खान की फिल्म में काम करने के बावजूद उन्हें काम नहीं मिला।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *