Netflix ki Ye 5 Futuristic Must-Watch Films Aur Series Aapko Deewana Bana Denge

Futuristic Must-Watch Films
Spread the love

फिल्मकारों को हमेशा भविष्य और भविष्य के लोगों की परिकल्पना में अद्भुत रुचि होती है। उस समय भी जब AI जैसी टेक्नोलॉजी नहीं थी तब भी फिल्मकारों ने भविष्य और उसकी अवधारणा को भी काफी सटीक तरीके से परदे पर उकेरा, उन्होंने हमेशा भविष्य के लिए एक नए जीवन की अद्भुत विचारों के साथ अद्वितीय कल्पनाओं का पता लगाने का प्रयास किया है। वे अपने फिल्मों और सीरीज़ के माध्यम से भविष्य के जीवन को काफी दूरदर्शिता से हमारे सामने प्रस्तुत किया है। इस लेख में हम ऐसे ही पाँच चौंकानेवाली फिल्में या सीरीज़ आपके सामने प्रस्तुत कर रहे हैं जो आपको अचंभित कर देगी

Black Mirror – इस अचम्भित कर देने वाली एंथोलॉजी सीरीज़ में ऐसी जटिल कहानिया ऐसा घुमाओ लेती है की इंसान के डार्क साइड और महान अविष्कारों के साथ-साथ और उसके दुस्प्रभाव से ऐसा पर्दा उठा देती है की दर्शक स्तब्ध रह जाते है।
इस सीरीज ने 6 EMMY अवार्ड जीते है। इस सीरीज को आप NETFLIX पर देख सकते है |

Upgrade – यदि आप कृत्रिम बुद्धिमत्ता से प्रभावित हैं तो “Upgrade” आपके लिए है। यह हमें एक ऐसे भविष्य में ले जाता है जहां तकनीक और ए.आई. सहजता से एक साथ मिल रहे हैं। यह फिल्म Grey, एक पैरालाइज्ड आदमी की कहानी से शुरू होती है, जो एक ए.आई. इम्प्लांट नामक STEM का प्रयोगकर्ता बन जाता है। “अपग्रेड” मानव जब उन्नत तकनीक के साथ मिलते हैं, तो उत्पन्न होने वाली संभावनाओं और नैतिक संघर्षों का बेहतरीन प्रदर्शन है।

Lost in Space 1, 2 और 3 – यदि आप अंतरिक्ष विज्ञान साहित्य सीरीज़ के प्रशंसक हैं तो यह सीरीज आपके लिए है। वेब सीरीज की कहानी रॉबिनसन परिवार के भरोसा, प्रेम, और बलिदान का मॉडल प्रस्तुत करता है। वे अपने कठिन समय में एक साथ रहते हैं और एक दूसरे की मदद करते हैं, अपने जीवन के किसी कीमत पर भी। “लॉस्ट इन स्पेस” जो आपको अंतरिक्ष की दुनिया से और करीब से रुबरु कराएगी। इस वेब सीरीज के ३ पार्ट हैं और तीनो ही पार्ट बेहद जबरदस्त है। वेब सीरीज की कहानी एक ऐसे परिवार की है जो स्पेस पर एक मिशन के लिए जाता है लेकिन वहां खो जाता है। इसके बाद कैसे एलियन उनकी मदद करते हैं। इसे बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया है। वेब सीरीज का थ्रिल एलिमेंट आपको बांधे रखेगा।

The Adam Project – यह फिल्म समय यात्रा से संबंधित है। इसमें, मुख्य पात्र, युद्ध विमान चालक एडम रीड, अपनी पत्नी लॉरा को बचाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते है । उसने एक समय जेट चुराकर 2018 के वर्ष में लौटने के लिए एक खतरनाक योजना बनाई है। एक भविष्य से आने वाले युद्ध विमान चालक ने समय बदलने के लिए अपने युवा रूप और अपने पिताजी के साथ मिलकर भविष्य को बदलने और दुनिया को बचाने के लिए समय यात्रा का सहारा लिया है।

Strange Things – ये एक और जबरदस्त वेब सीरीज है जो आपको साइंस फिक्शन के साथ-साथ हॉरर का भी मजा देने वाली है। इस वेब सीरीज को 66 अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। ये हिंदी में उपलब्ध है और आपको दंग कर देने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *