भारतीय क्रिकेट टीम के ‘गब्बर’ शिखर धवन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Spread the love

भारतीय क्रिकेट टीम के ‘गब्बर’ शिखर धवन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो पोस्ट कर अपने संन्यास का ऐलान किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई यादगार पारियां खेलीं।

धवन ने अपने संन्यास के फैसले का ऐलान सोशल मीडिया पर एक भावुक संदेश के माध्यम से किया। उन्होंने कहा, “भारत के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान रहा है। मैं आभारी हूं कि मुझे इस देश के लिए खेलने का मौका मिला।”

धवन ने वीडियो के अंत में कहा, ‘और अब जब मैं अपने क्रिकेट के सफर को अलविदा कह रहा हूं, तो मेरे दिल में एक सुकून है कि मैं अपने देश के लिए बहुत खेला और मैं बहुत शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई-डीडीसीए का जिन्होंने मुझे मौका दिया और मेरे सारे फैंस का जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। मैं खुद से यही कहता हूं भाई तू इस बात से दुखी मत हो कि तू अपने देश के लिए फिर नहीं खेलेगा पर इस बात की खुशी अपने पास रख कि तू अपने देश के लिए खेला और ये मेरे लिए सबसे बड़ी बात है कि मैं खेला…।’

धवन ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन हमेशा भारतीय टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उनके सबसे यादगार पलों में से एक 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन था, जहां उन्होंने भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

धवन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई रिकॉर्ड बनाए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7 शतक और एकदिवसीय क्रिकेट में 17 शतक लगाए। इसके अलावा, उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

धवन के संन्यास के फैसले से भारतीय क्रिकेट फैंस काफी भावुक हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर धवन को शुभकामनाएं दी हैं और उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है।

शिखर धवन भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद किए जाएंगे। उनके संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी खलेगी।

शिखर धवन के करियर के कुछ प्रमुख आंकड़े:

  • टेस्ट: 34 मैच, 2315 रन, 7 शतक
  • वनडे: 167 मैच, 6793 रन, 17 शतक
  • टी20: 68 मैच, 1759 रन, 0 शतक
  • कुल शतक: 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *