The Archies: क्या यह फिल्म कॉमिक्स के जादू के साथ न्याय कर पायेगी

The Archies
Spread the love

The Archies

क्या है The Archies

भारतीय कॉमिक्स की दुनिया में The Archies एक बहुत ही लोकप्रिय नाम है. आर्ची, बेट्टी, वेरोनिका और उनके दोस्तों की कहानियां पिछले कई दशकों से भारतीय युवाओं का मनोरंजन करती आ रही हैं. अब, आर्ची और उसके दोस्तों की कहानी बड़े पर्दे पर भी आ रही है. ज़ोया अख्तर द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म ‘द आर्चीज़’ में आर्ची और उसके दोस्तों की कहानी को एक नए और आधुनिक रूप में पेश किया जाएगा |

The Archies‘ फिल्म में आर्ची कॉमिक्स के लोकप्रिय पात्रों को भारतीय संदर्भ में ढाला गया है. आर्ची, बेट्टी, वेरोनिका और उनके दोस्त अब भारत में रहते हैं और यहां के स्कूल में पढ़ते हैं. फिल्म में आर्ची और उसके दोस्तों के स्कूल के दिनों की कहानियों को दिखाया जाएगा. वे अपनी पढ़ाई, दोस्ती और प्यार को लेकर किन चुनौतियों का सामना करते हैं और उनसे कैसे निपटते हैं, यह भी फिल्म में दिखाया जाएगा.

क्यों है The Archies खास

The Archies एक ऐसी फिल्म होने जा रही है, जो हिंदी सिनेमा में एक नया और अलग अंदाज पेश करेगी। यह एक संगीतमय ड्रामा फिल्म होगी, जिसमें युवाओं के जीवन और उनके सपनों को दिखाया जाएगा। फिल्म की कहानी रिवरडेल शहर के पांच दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बैंड बनाते हैं और अपने संगीत से दुनिया को बदलना चाहते हैं।

कौन निभाएंगे The Archies के किरदार

The Archies में आर्ची एंड्रयूज का किरदार खुशी कपूर निभाएंगी, जो श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी हैं। बेट्टी कूपर का किरदार सुहाना खान निभाएंगी, जो शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी हैं। वेरोनिका लॉज का किरदार अनन्या पांडे निभाएंगी, जो चंकी पांडे की बेटी हैं। जुगहेड जोन्स का किरदार आर्यन खान निभाएंगे, जो शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे हैं। रेगी मंटल का किरदार इब्राहिम अली खान निभाएंगे, जो सैफ अली खान और अमृता सिंह के बेटे हैं।

कब रिलीज़ होगी The Archies

बता दें कि ‘The Archies‘ को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म कॉमिक बुक ‘द आर्चीज़’ पर बेस्ड है. फिल्म 7 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी

The Archies‘ फिल्म की निर्देशक ज़ोया अख्तर हैं. ज़ोया अख्तर हिंदी सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली निर्देशकों में से एक हैं. वह ‘दिल चाहता है’, ‘लक बाय चांस’, ‘ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘गली बॉय’ जैसी हिट फ़िल्में बना चुकी हैं. ज़ोया अख्तर की फ़िल्में अपनी शानदार कहानी, बेहतरीन निर्देशन और दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं.

The Archies‘ फिल्म का निर्माण टाइगर बेबी फिल्म्स और जोया अख्तर की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जा रहा है. टाइगर बेबी फिल्म्स और एक्सेल एंटरटेनमेंट हिंदी सिनेमा की दो बेहद सफल प्रोडक्शन कंपनियां हैं. दोनों कंपनियों ने मिलकर ‘गली बॉय’, ‘लस्ट स्टोरीज़’, ‘मेड इन हेवन’ जैसी शानदार फ़िल्में और वेब सीरीज़ बनाई हैं.

फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता है. आर्ची और उसके दोस्तों की कहानियां भारतीय युवाओं के दिलों में बसी हैं. अब, ये कहानियां बड़े पर्दे पर भी आ रही हैं, तो दर्शकों की उत्सुकता बढ़ना लाज़िमी है.

Director Zoya Akhtar, Ryan Brophy
Starring Agastya Nanda, Khushi Kapoor, Suhana Khan, Vedang Raina, Mihir Ahuja, Dot, Yuvraj Menda
Writer Farhan Akhtar, Zoya Akhtar, Ayesha DeVitre

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *